Wednesday 22 November 2017

मेरी विदेशी मुद्रा समस्याएं


विदेशी मुद्रा ब्रोकर समस्याएं से बचें Updated: April 06, 2016 at 4:42 पूर्वाह्न विदेशी मुद्रा दलाल अत्यधिक सम्मानित और अच्छी तरह से विनियमित फर्मों से व्यापक रूप से कई खातों को सम्मानजनक रूप से संभालते हैं, जो कि संदिग्ध मूल्य निर्धारण और आदेश निष्पादन प्रथाओं में शामिल होते हैं, इससे पहले कि आप कभी भी विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू करने से पहले जितनी जल्दी हो सके अपने पैसे से वंचित करना चाहते हैं तदनुसार, यह आपके विदेशी मुद्रा व्यापारिक व्यवसाय को स्थापित करने के एक महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में काफी मायने रखता है ताकि उन्हें विदेशी मुद्रा दलाल के बारे में अग्रिम रूप से किसी भी पैसे भेजने से पहले महत्वपूर्ण संशोधन कर सकें। इससे आपको दलाल के साथ खाते में जमा करने पर विचार करने वाले आपके व्यापारिक निधियों के इस्तेमाल या रिटर्न के साथ उत्पन्न होने वाली संभावित समस्याओं से बचने में मदद मिलेगी। इस प्रथम अनुच्छेद में हम एक दलाल के माध्यम से जाते हैं, इसे ऑनलाइन कैसे जांचें और किस नियम का मतलब है यदि आप यह कदम हमारी विदेशी मुद्रा दलाल युक्तियों में छोड़ना चाहते हैं तो सीधे अगले आलेख पर फैलता है फैलता है प्रोत्साहन प्रदान करते हैं। विदेशी मुद्रा दलालों ऑनलाइन रिटेल फॉरेक्स ब्रोकर क्या हैं वित्तीय संस्थान जो इंटरनेट से जुड़े इलेक्ट्रॉनिक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्रेषित आदेशों के आधार पर विदेशी मुद्रा बाजार में अपने व्यक्तिगत ग्राहकों की ओर से ट्रेडों को निष्पादित करके एक मध्यस्थ के रूप में कार्य करते हैं। अधिकांश ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलाल वेबसाइटों के माध्यम से संचालित होते हैं, जो व्यापारियों को एक स्वामित्व व्यापार मंच या एक स्वतंत्र विदेशी मुद्रा व्यापार मंच जैसे मेटाट्रेडर 4 का उपयोग करके इलेक्ट्रॉनिक रूप से विदेशी मुद्रा व्यापार को निष्पादित करने की अनुमति देते हैं। अपने ग्राहकों को विदेशी मुद्रा निष्पादन और सौदे मूल्य-निर्धारण सेवाओं के साथ प्रदान करने के अलावा, विदेशी मुद्रा दलालों अक्सर अपने व्यापारिक निर्णय लेने में अपने ग्राहकों की सहायता के लिए उपयोगी बाजार से संबंधित और शैक्षणिक विदेशी मुद्रा की जानकारी प्रदान करते हैं। बाजार संबंधी जानकारी में चार्टिंग सॉफ़्टवेयर या शीर्ष वित्तीय समाचार तारों जैसे कि एपीडीओ जोन्स या रायटर तक पहुंच शामिल हो सकती है। इसके अलावा, कई विदेशी मुद्रा दलाल विदेशी व्यापारियों पर शुरूआती व्यापारियों की मदद के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार पर शैक्षिक सामग्री भी प्रदान करते हैं। न्यूजवायर और शैक्षिक सामग्रियों के अतिरिक्त, कुछ विदेशी मुद्रा दलाल पेशेवर विदेशी मुद्रा बाजार में टिप्पणी के साथ ही क्लाइंट प्रदान करेंगे और उन विनिमय कार्यक्रमों के विशेषज्ञ व्याख्या जो विनिमय दरों को प्रभावित करते हैं। आमतौर पर, इन बाजार टिप्पणियों को या तो लिखित सामग्री या वीडियो प्रारूप में ऑनलाइन प्रसारित किया जाता है और अनुभवी बाज़ार पेशेवर द्वारा उत्पादित होने पर नौसिखिए व्यापारियों के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है। ज्यादातर ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलालों ने अपने कमीशन को बोलीफॉफर या डीलिंग फैलाव से दूर कर दिया है, जो कि उनके ग्राहकों के व्यापार में है। इसलिए, चाहे ग्राहक किसी व्यापार पर पैसा बना या खो देता है, लेन-देन निष्पादित करने के लिए दलाल को पहले ही मुआवजा दिया जाएगा। अपने ब्रोकर से व्यापार शुरू करने से पहले स्पष्ट हो जाओ अपने दलाल के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने के लिए और जो खाता आप खोलना चाहते हैं वह आपको लंबे समय तक काफी धन और हताशा को बचा सकता है। कोई आवश्यकता वाली नीति के साथ एक सम्मानित ब्रोकर का चयन (इस पर बाद में अधिक) शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है। अपने खाते के हर पहलू के विवरण, ब्रोकर, मार्जिन, लीवरेज, लॉट आकार इत्यादि सहित, स्पष्ट रहें। आदर्श रूप से, आपको ट्रेडिंग अकाउंट के नियमों और शर्तों के साथ पूरी तरह से सहज महसूस करना चाहिए और यह कि आप उचित रूप से व्यवहार करेंगे। किसी भी अनुबंध के साथ, ठीक से प्रिंट को पढ़ने के लिए याद रखें और ब्रोकर में ग्राहक सेवा प्रतिनिधि को किसी भी नियम या शर्तों के स्पष्टीकरण के लिए पूछें जो आप समझ नहीं पाते हैं। यह भी सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुनी गई विदेशी मुद्रा दलाल में सभी आवश्यक उपकरण हैं, जैसे एक व्यवहार्य ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म और कुशल आदेश निष्पादन यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने व्यापारिक अनुभव से अधिक लाभ लेते हैं और किसी भी मूल्य-निर्धारण संबंधी समस्याओं से बच सकते हैं। एक विदेशी मुद्रा ब्रोकर ऑनलाइन - प्रतिष्ठा वाले मामलों की जांच करना आप विदेशी व्यापारियों द्वारा विदेशी मुद्रा दलाल का इस्तेमाल करने वाले अन्य व्यापारियों द्वारा किए गए समीक्षाओं और टिप्पणियों को पढ़कर एक दलाल को अपने ग्राहकों के साथ समस्याएं हैं या नहीं, इसके बारे में एक सामान्य विचार प्राप्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ व्यापारियों ने विदेशी मुद्रा के लिए समर्पित ऑनलाइन चर्चा मंचों पर दलाल के साथ अपने अनुभव पोस्ट किए हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक बदनाम फॉरेक्स ब्रोकर ने अपने नियमों और शर्तों में पाया नियमों के उल्लंघन के साथ ग्राहकों को चार्ज किया। विशेष रूप से, शब्दों को पप शिकार को रोकना - एक व्यापारिक प्रक्रिया जिसमें समय की एक बहुत ही कम अवधि के भीतर एक व्यापारिक स्थिति को खोलना और बंद होना शामिल है उन्होनें इस संदिग्ध खंड का इस्तेमाल सभी ग्राहकों को जीतने वाले ट्रेडों को अनिवार्य रूप से रद्द करने के लिए किया। बेशक, खाता धारक को केवल ट्रेडिंग खाते में बड़ी रकम बनाने के बाद इस स्पष्ट उल्लंघन के बारे में सूचित किया गया था, केवल विदेशी मुद्रा दलाल द्वारा इसे ले जाने के लिए क्योंकि वे प्रत्याशित रूप से पिप शिकार गतिविधि में लगे थे। यदि खाता धारक ने फ़ॉरेक्स घोटाले के लिए समर्पित कुछ ऑनलाइन चर्चा मंचों की जांच ही की, तो शायद यह पता चल जाएगा कि इस खंडन योग्य ब्रोकर पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। सामान्य तौर पर, उन दलालों से बचने की तलाश करें जिनके पास महत्वपूर्ण मूल्य निर्धारण और खाता प्रबंधन के मुद्दे हैं या यदि यह नियमित रूप से संदिग्ध दलाल प्रथाओं में शामिल है जैसे: निषिद्ध रणनीति खंड एक दलाल के साथ एक खाता खोलने से पहले इस शोध को निष्पादित करने से आप समग्र प्रतिष्ठा का आकलन कर सकते हैं। विदेशी मुद्रा दलाल अग्रिम में संदिग्ध विदेशी मुद्रा दलाल प्रथाओं के एक अधिक विस्तृत व्याख्या के लिए इस लेख को पढ़ें। ऑनलाइन शोध यह भी निर्धारित करने के लिए एक वैध तरीका का प्रतिनिधित्व करता है कि क्या विदेशी मुद्रा दलाल उपरोक्त किसी भी संदिग्ध प्रथाओं में संलग्न होता है जो कि ब्रोकर से प्राप्त मूल्य निर्धारण और सौदा निष्पादन सेवा को काफी प्रभावित कर सकता है। विनियमन शायद किसी भी दलाल के साथ एक नया खाता खोलने पर सबसे महत्वपूर्ण विचार यह है कि क्या वे विनियमित हैं या नहीं और किस एजेंसी द्वारा। वित्तीय नियामक एजेंसियों का मुख्य उद्देश्य आम जनता के साथ वित्तीय संस्थानों के व्यवहार को यथासंभव ईमानदार और उपरोक्त बोर्ड के साथ-साथ अलग-अलग खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारियों के हितों की रक्षा करने में भी शामिल है। नियामक प्राधिकरण समय-समय पर यह सुनिश्चित करने के लिए विदेशी मुद्रा दलालों की पुस्तकों की समीक्षा करता है कि दलाल न्यूनतम पूंजी आवश्यकताओं को बनाए रखता है वित्तीय समस्याओं और वैध सत्यापित ग्राहक की शिकायतों की स्थिति में, विनियमन एजेंसियां ​​अक्सर धोखाधड़ी के संचालन को बंद करने और ग्राहक धन प्राप्त करने में सहायता करने के लिए उपयुक्त कानूनी बाधाओं के साथ हस्तक्षेप करते हैं। राष्ट्रीय फ्यूचर्स एसोसिएशन या एनएफए कई वस्तुओं और विदेशी मुद्रा दलालों पर अमेरिकी ग्राहकों के साथ व्यापार करने पर नियंत्रण रखता है और रखता है। इसके अलावा, कमोडिटीज फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन या सीएफटीसी भी यू.एस. ब्रोकरेज को विनियमित करते हैं और उन्हें ब्रोकरडेलर के रूप में पंजीकृत किसी भी फर्म के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का अधिकार दिया गया है जो कि कमोडिटी एक्सचेंज अधिनियम के किसी भी विरोधी धोखाधड़ी वाले वर्गों के उल्लंघन का संदेह हो सकता है। अगर ब्रोकर को एनएफए और सीएफटीसी दोनों के द्वारा विनियमित किया जाता है, तो आप एक प्रतिष्ठित विदेशी मुद्रा ब्रोकरेज कंपनी के साथ अपने ट्रेडिंग खाते को शुरू करने का एक बहुत अच्छा मौका देखते हैं। भले ही विदेशी मुद्रा दलाल को फॉरेन मार्केट में न निपटने तक एनएफए के साथ पंजीकरण करने की ज़रूरत न हो, कई प्रतिष्ठित विदेशी मुद्रा दलाल अतिरिक्त कदम उठाते हैं और वैसे भी पंजीकृत करते हैं क्योंकि यह अपने संभावित कारोबार का दायरा बढ़ाता है और उन्हें एक अतिरिक्त वैधता प्रदान करता है। इसके अलावा, विदेशी मुद्रा दलालों जो संयुक्त राज्य में आधारित नहीं हैं, अक्सर सीएफटीसी के साथ भी पंजीकृत होते हैं, मुख्यतः क्योंकि यह आवश्यक है कि अगर वे सीएफटीसी द्वारा नियंत्रित अनुबंधों के बारे में अमेरिकी नागरिकों या निवासियों को सलाह देना चाहते हैं। अन्य प्रमुख नियामक एजेंसियों में यू.के. फाइनेंसियल सर्विसेज अथॉरिटी या एफएसए, ऑस्ट्रेलियाई सिक्योरिटीज एम्प इन्वेस्टमेंट कमिशन या एएसआईसी और स्विस फेडरल डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंस या स्विस पॉलीरैग शामिल हैं। इसके अलावा, स्थानीय यूरोपीय एजेंसियों ने यूरोपीय संघों के तहत अपने संबंधित देशों में काम कर रहे एमआईएफआईडी या वित्तीय साधनों के निर्देशों के बाजार भी आम तौर पर ध्वनि के होते हैं। असल में, कम से कम एक प्रमुख नियामक एजेंसी द्वारा देखे गए विदेशी मुद्रा दलालों की गतिविधियां निश्चित रूप से चोट नहीं पहुंचीं। हालांकि विदेशी मुद्रा बाजार अनियमित है, कई फॉरेक्स ब्रोकर जो वायदा जैसे अन्य उत्पादों में सौदा करते हैं, वे अक्सर एक स्वच्छ प्रतिष्ठा बनाए रखने के लिए और अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए एक विनियामक एजेंसी के साथ पंजीकरण करेंगे। इसलिए, कई संभावित विदेशी मुद्रा धोखाधड़ी और घोटाले से बचने के लिए, केवल उचित विनियमित और अच्छी तरह से पूंजीकृत ऑनलाइन रिटेल विदेशी मुद्रा दलाल के साथ एक व्यापारिक खाता खोलना बहुत समझदारी बनाता है। बेस्ट फॉरेक्स ब्रोकर ढूँढना विदेशी मुद्रा बाजार का कारोबार करते समय सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा दलाल खोजना प्रत्येक व्यापारियों की व्यक्तिगत आवश्यकताओं पर निर्भर करता है। पता है कि दलाल में क्या देखना है वास्तव में व्यापारी की जिम्मेदारी है। व्यापार शुरू करने से पहले एक अच्छा दलाल प्राप्त करना एक व्यापारियों के नीचे की रेखा के लिए बड़ा अंतर बना सकता है, इसलिए पहले से शोध करें और अपने ब्रोकर को बुद्धिमानी से चुनें अपने विदेशी मुद्रा दलाल को चुनने के कार्य के बारे में हमारे व्यापक लेख को यहां पढ़ें। हमारे लेख श्रृंखला में अगले लेख के लिए - आगे जाएं gtgt लेनदेन फैलता प्रोत्साहन प्रदान करता है gtgt जोखिम विवरण: मार्जिन पर ट्रेडिंग फॉरेन एक्सचेंज जोखिम का उच्च स्तर रखता है और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। संभावना यह है कि आप अपनी प्रारंभिक जमा से अधिक खो सकते हैं उत्तोलन का उच्च स्तर आपके और साथ ही आपके लिए काम कर सकता है। ऑप्टिबैब पार्टनर्स एबी फैटबर्स ब्रन्न्गसटा 31 118 28 स्टॉकहोम स्वीडन व्यापार विदेशी मुद्रा पर अंतर मार्जिन पर एक उच्च स्तर का जोखिम है, और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। उत्तोलन का उच्च स्तर आपके और साथ ही आपके लिए काम कर सकता है। विदेशी मुद्रा में निवेश करने का निर्णय लेने से पहले आपको सावधानी से अपने निवेश के उद्देश्यों, अनुभव के स्तर, और जोखिम की भूख पर विचार करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद कोई भी सूचना या राय किसी भी मुद्रा, इक्विटी या अन्य वित्तीय साधनों या सेवाओं को खरीदने या बेचने के लिए एक आग्रह के रूप में नहीं लेनी चाहिए। पिछला प्रदर्शन भविष्य के प्रदर्शन की कोई संकेत या गारंटी नहीं है। कृपया हमारा वैधानिक अस्वीकरण पढ़ें। कॉपी 2017 ऑप्टिलाब पार्टनर्स एबी सभी अधिकार सुरक्षित। मेरी मानसिकता - मेरी समस्या जून 2012 में शामिल हुई स्थिति: एक स्नाइपर की तरह ट्रेड फॉरेक्स 2,165 डाक मुझे याद है जब मैं किसी दूसरे शहर में गया था, मेरे फ्लैटमेट (और एक अच्छा दोस्त) मुझे स्थानीय नौकरी केंद्र से लेकर मुझे वहां छोड़ दिया। उसने मुझसे पूछा कि क्या मुझे घर वापस आ जाए, और मैंने हाँ कहा। यह मेरे लिए नई जगह थी, नई स्थिति, और मैं शुरुआत से अपना जीवन शुरू कर रहा था। तो स्थानीय नौकरी के क्षेत्र में अपने व्यवसाय को सौंपने के बाद मैं घर जा रहा था (मैं इस शहर में 3 दिनों के लिए रह रहा था और मैं सिर्फ एक बार शहर में गया)। तो मैं जा रहा था, और उचित रास्ते वापस लेने की कोशिश कर रहा था, कुछ जगहों को परिचित होना था (हे, कल कल कल हुआ था) और अंत में मुझे एक मुख्य सड़क मिल गई, जो मैं रह रहा था (मुख्य सड़क की एक छोटी सी सड़क)। मुझे पता था कि मैं अपने घर से 1 मील से भी कम दूरी पर था, लेकिन ओसोसाइट मार्ग चला गया। हे, Ive कभी यहाँ नहीं है, यह परिचित नहीं लगता है इसलिए मैं पर्यटक सूचना के लिए गया था (एक ही मुख्य सड़क पर)। मैं पार्क में एक शहर के नक्शे के साथ बैठ गया, उस सड़क का नाम मिला जिस पर मैं जीता हूं (मुख्य से एक छोटी सी सड़क), और मुझे एहसास हुआ कि मैं गलत दिशा में जा रहा था। मैं बहुत करीब था और अब तक। यह लगभग 6 साल पहले था, अब मुझे लगता है कि मेरे व्यापार के साथ ऐसा ही होगा। मुझे लगातार फायदेमंद होने के करीब लगता है, और एक ही समय में कहीं भी नहीं। Ive ट्रेडिंग के बारे में काफी कुछ किताबें पढ़ा है (सूची यहाँ: forexfactoryshowthread. phpt367514)। मुझे पता है कि जोखिम को कैसे प्रबंधित किया जाए, उचित एमएम वाले ट्रेडों को कैसे सेट करें, और मैं इसके बारे में दूसरों के लिए सलाह दे सकता हूं किसी तरह मैं इसे अपने आप को छड़ी नहीं कर सकता इसकी मेरी मानसिकता - यह मेरे व्यापार को प्रभावित करती है यह पहेली का आखिरी टुकड़ा है यह एक सख्त पत्रिका नहीं होगा, इसलिए कृपया इसे यहां छोड़ दें। मैं अपने अनुभवों को समान समस्याओं वाले लोगों के साथ साझा करना चाहता हूं, कुछ नया मदद करता हूं, अपने आप को मदद करता हूं तो मुख्य मानसिकता समस्याएं क्या हैं लालच - यह इस भावना है जब आप तेजी से उपवास करना चाहते हैं कई नए लोग जो विदेशी मुद्रा की कोशिश करते हैं, उन्हें शुरुआती भाग्य मिला है। वे केवल 3 ट्रेडों में लाभ के 20-50 लाभ प्राप्त करते हैं और वे सोचते हैं: वूओव - मुझे वाकई अच्छा होना चाहिए। लंबे समय तक सिस्टम का परीक्षण किए बिना वे असली नकदी के साथ जाते हैं, और अचानक वे महसूस करते हैं कि वे बकवास हैं - मैं उस (और कभी-कभी मैं अभी भी हूं) की तरह था, वास्तविक समय के कारोबार के पहले 2 सप्ताह में मैंने लगभग 700-800 लाभ कमाया । अब धन कहाँ हैं, मुझे यकीन नहीं है, लेकिन 1 बात मुझे पता है मैं उन्हें नहीं है। तो अगर आपको लगता है कि आप कुछ महीनों के भीतर समृद्ध हो जाएंगे, तो इसे भूल जाएंगे और मैं वास्तव में इसका मतलब भूल सकता हूं। बदला आपने अपने 10 खाते खो दिए थे, अब आपको इसे वापस लाने के लिए कैसे आए, अभी तो आप अपने सभी खाते के संतुलन के साथ दूसरे व्यापार के लिए जाते हैं, और आप 20 और डब्ल्यूटीएफ खो देते हैं। इस बार मैं इसे वापस कर दूंगा, मुझे करना है, मुझे पता है कि व्यापार कैसे करना है। आप अब कैसे महसूस करते हैं, जब आप अपने खाते की शेष राशि के 90 मिनट के भीतर खो गए निराश, उदास, आसान जीवन के बारे में आपके सभी सपनों को दफन कर दिया जाता है, कुछ मिनटों में। आप बाजार के साथ जीत नहीं सकते, बाजार हमेशा सबसे अच्छा जानता है कि कब जाना चाहिए आप व्यापार खो चुके हैं, कुछ प्रेस अप करें, चलने के लिए जाओ, कॉफी के लिए जाएं, कंप्यूटर को बंद करें, कल एक और दिन हो, मैं बाजार से बेहतर जानती हूं यह एक ऐसा व्यवहार है जहां व्यापारी बाज़ार को देने की कोशिश कर रहा है। आदेश, जहां व्यापारी का कहना है: आईटी उत्तर और दांव जाना है। मार्केट और केवल बाज़ार का फैसला होता है कि (कहाँ कुछ शक्तिशाली लोग) बीमार दिखाते हैं कि वे ट्रेडमार्क बंद ठेठ रेवेनगेशो दिखाते हैं, जहां व्यापारियों को प्रदर्शन से दूसरों को प्रभावित करने के लिए अच्छा प्रदर्शन प्राप्त करने की कोशिश होती है (मुझे आज भी 20 मुनाफा मिलेगा जो मैं कर सकता हूं) या वित्तीय आजादी प्राप्त करने से (मेरे बॉस मेरी बीच की उँगली देखेंगे जब बीमार निकलते हैं) याद रखें कि आप केवल अपने लिए व्यापार करते हैं, आपको उन लोगों को प्रभावित करने की ज़रूरत नहीं है जो आपको पसंद नहीं करते हैं, आपको इंटरनेट पर मिले लोगों को प्रभावित करने की आवश्यकता नहीं है, आप इसे स्वयं के लिए करते हैं मुझे यकीन नहीं है कि क्या करना है यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि क्या करना है, व्यापार न करें आपको पता होना चाहिए कि क्या करना है और बस इसे (जैसे नाइके) करना है, अगर आपको पता नहीं है कि कैसे व्यापार करना है, तो क्यों व्यापार करें यदि आप एक कार को ड्राइव नहीं कर सकते तो बस मिलें तो मुझे इतना कमाने का अच्छा मौका मिला, आप हर दिन जीवन बदलते अवसरों को याद नहीं करते हैं। आप एक बेहतर काम के लिए अवसरों को याद करते हैं, अपने जीवन के प्यार को, लाभदायक व्यवसाय के लिए अवसरों को पूरा करने के लिए। यह हर दिन होता है कि आप अवसरों को याद करते हैं, और आप इसे भी नहीं जानते हैं। चार्ट आपको दिखाता है कि आपने 200 पिप्स हासिल करने का अवसर खो दिया है, इसलिए आप इस बार इसे याद नहीं करते, अगली बार जब आप अधिक भाग्य प्राप्त कर सकते हैं तो हार न देनी चाहिए। भविष्य में इसके साथ भविष्य की भविष्यवाणी करने के लिए हमारे में से कोई भी क्रिस्टल बॉल नहीं है। राउंड नंबर - व्यवहार जो आपको दौर की संख्या में जाने के लिए कहता है, उदाहरण के लिए अक्सर राउंड प्रतिशत लाभ हासिल करने के लिए मैं चाहता था (कभी-कभी अभी भी चाहते हैं) कहते हैं कि मैंने 6,7 दैनिक लाभ किया - इस स्थिति में कुछ मुझे 7 (गोल संख्या) प्राप्त करने के लिए धक्का देता है - क्यों यह इतनी बेवकूफी है, क्योंकि अंतिम स्कोर का मामला होना चाहिए, दैनिक नहीं, सिर्फ एक बार - यह हो सकता है एक अच्छा विचार या बुरा एक - परिस्थितियों पर निर्भर करता है कहते हैं कि मुझे आज 5 लाभ मिलते हैं - अच्छा लगता है, लेकिन मैं कुछ और चाहता हूं, अगर लालच में किक जाएगा और आप सभी नियमों के अनुसार व्यापार करेंगे - ये सब ठीक है। लेकिन अगर अचानक लालच आप में फंस जाएगा और आप जोखिम पर ज्यादा डाल देंगे - इससे आपको नुकसान हो सकता है, कभी-कभी बड़ा नुकसान हो सकता है, खासकर जब ऊपर से कुछ भाग लेंगे - जैसे लालच। आप बहुत कुछ ख़त्म कर सकते हैं यह बाजार है गलती खोने कभी भी बाजारों की गलती नहीं होती है यह हमेशा आपका फॉल्ट होता है और केवल आप ही अपने नुकसान के लिए ज़िम्मेदार हैं। आपको ज्ञान की कमी है, आपको धैर्य की कमी है, आप शांत नहीं हैं दूसरों को दोष देने से रोकें आपके भाग्य आपके हाथ में हैं मैं जानता हूं कि कैसे व्यापार - इस समय मैंने 27 व्यापार किए और तीन दिनों में लगभग 20 मुनाफा मिला - अगर मैं एक नोओब आईडी थी - मुझे पता है कि मैं क्या करता हूं, मैं महान व्यापारी हूं - वास्तव में कोई शट मेट नहीं है - इस व्यवहार ने मेरे कुछ खातों को मिटा दिया है - वास्तविक और डेमो दोनों आप कठबोली न्यायाधीश नहीं (कम से कम दैनिक प्रणालियों के लिए नहीं) इस पद्धति की विश्वसनीयता इतनी ही छोटी ट्रेडों से है मुझे लगता है कि इस मामले में 300 ट्रेडों साबित होंगे कि सिस्टम मैनेजमेंट और ME बिना स्टॉप लॉस के जरिए मुनाफा कमा सकते हैं - यह एक उचित हत्यारा है, यह लाल बत्ती पर रोक के बिना घर चला रहा है, आप वहां बहुत तेज हो पाएंगे, लेकिन आप घातक हो सकते हैं दुर्घटना - और यह जल्दी या बाद में हो जाएगा यह बहुत बुरा है और मैं अभी भी इसे कभी-कभी कर देता हूं। बहुत सारे नए लोग इसे विभिन्न कारणों से करते हैं - ज्ञान की कमी, जोखिम प्रबंधन कौशल की कमी, मस्तिष्क की कमी। उनमें से कुछ कहते हैं कि वे मैन्युअल रूप से बंद हो जाएंगे - वे अभ्यस्त होंगे क्योंकि वे आशा करते हैं कि वे व्यापार के आदेश के मुताबिक जाएंगे। इसके अलावा बाजार की भविष्यवाणी करना मुश्किल है और आप को आश्चर्यचकित कर सकते हैं, उदाहरण के लिए कुछ दिनों पहले EURJPY बस कुछ ही मिनटों में लगभग 200 पिप्स नीचे चला गया - आश्चर्य, आश्चर्य, मुझे आश्चर्य है कि कितने नए छात्रों ने अपने खाते को मिटा दिया है नुकसान पर होने के कारण आपको परेशानी होती है, आप चार्ट में घूरते रहते हैं और जीत के लिए प्रार्थना करते हैं, सिर को कड़ी मेहनत के रूप में रखना बहुत मुश्किल है 3 से ज़्यादा जोखिम वाले बुद्धिमान एसएल का उपयोग करना जरूरी नहीं है (निश्चित रूप से विभिन्न पद्धति प्रणालियों को अलग-अलग जोखिम की आवश्यकता होती है, लेकिन आप अधिक ढीली कर सकते हैं) विदेशी मुद्रा कारखाने के बाजारों के बारे में बात मत करो wizzardsquot - विदेशी मुद्रा कारखाने पर बहुत से लोग मुद्रा की अगली आवाजाही - इस तरह के लोगों की बात मत करो। अधिकांश समय वे बकवास बोल रहे हैं, प्लस आपको यह ध्यान में रखना होगा कि भले ही वे जानते हों कि वे क्या कह रहे हैं, आपकी जानकारी आपके लिए उपयोगी नहीं हो सकती है क्योंकि आपकी व्यापार शैली अन्य लोगों से अलग हो सकती है अपने दिमाग को साफ करें, भाग्य का कहना न बोलें, अपना खुद का होमवर्क करो, चार्ट को पढ़िए और व्यापार को देखें, जो मैंने देखा है मैंने ऊपर की समस्याओं में से अधिकांश को लालच और बदला लेने को छोड़कर मुझे धैर्य की कमी थी, मैं कोशिश कर रहा हूं लेकिन फिर भी इसमें कमी है। अच्छी बात यह है कि मैं हर समय बाधाओं को समाप्त करता हूं, हर दिन मैं करीब आ रहा हूं, मैं घूमने के लिए बहुत करीब हूं। मैं व्यापार क्यों करता हूं यह अमीर होने का मेरा लक्ष्य नहीं है मैं चाहता हूं कि सभी बंधक मुक्त घर, छोटी कार, कुछ बचत, और सेवानिवृत्ति निधि, मेरे बेटों के भविष्य को सुरक्षित रखें, अपने घनिष्ठ परिवार और अपने माता-पिता के लिए सेवानिवृत्ति निधि की सहायता करें। जैसा कि आप देख रहे हैं मुझे बहुत कुछ नहीं चाहिए, लेकिन फिर भी लगता है जैसे मुझे 2-3mln LOL की आवश्यकता है मेरा व्यापारिक नियम मैं कोरोज़ंसेंस सिस्टम के साथ व्यापार करता हूं - मैं केवल उसी दिन व्यापार करता हूँ जब मैं काम बंद हो जाता हूं (मेरे पास प्रत्येक सप्ताह व्यापार करने के लिए 1-4 दिन हैं मुझे 100-120 व्यापार दिन एक वर्ष देता है)। मैं काम से अपने एफएक्स खाते तक पहुंच सकता हूं, लेकिन यह मुझे प्रभावित करता है मैं इस तरह से ढीला करता हूं- 1 जोखिम हर व्यापार, 2-3 (मैं एक ही टीपी और एसएल के साथ 2 या 3 ट्रेडों को सेट करता हूं) अगर मुझे बेहतर मौका मिलता है - दैनिक लक्ष्य के रूप में 3 दैनिक लाभ, और फिर मैं आराम करता हूं - कुछ सौ मेरे प्रदर्शन की जांच करने के लिए डेमो अकाउंट में ट्रेड्स (यह मुझे लगभग 3 महीने का समय लेगा) अगर बीमार होना फायदेमंद होता है तो मैं इसे असली नकदी के साथ ले जाता हूं और मुझे ज्यादा जोखिम उठाना पड़ता है। मुझे उम्मीद है कि अगर मैं इस समय पेंच नहीं करूँगा तो मैं लगभग 3 वर्षों में वहां आऊंगा -) वित्तीय आजादी के रास्ते में - अगर दूसरे लोग ऐसा कर सकते हैं - मैं यह कर सकता हूं I आशा है कि आपके लिए सबसे अच्छा होगा। मेरे पास समान योजना थी व्यापार में संघर्ष करने के पांच साल बाद 1. मैंने एक साधारण एम्प साफ व्यापार प्रणाली विकसित की है 2. मैंने 3 महीने के लाभ के लिए डेमो पर परीक्षण किया 3. मैंने मानक 0.01 मानक (जितना संभव हो उतना कम से कम) के साथ शुरूआत करना शुरू किया, जितना कम भावुक प्रभाव डालना हो सकता है। 4. मेरे वॉल्यूम में वृद्धि हुई क्योंकि यह मेरे लिए ठीक चरणों में लगा था। 5. उस समय से छह महीने बीत चुके हैं। अब मैं झिझक के बिना आसानी से 4 5 जोखिम ले सकता था। मेरे पास अभी भी कई भावनात्मक समस्याएं हैं जो आपने यहां परिभाषित की हैं लेकिन मैंने अपनी मदद के लिए स्वयं के लिए कुछ मानसिक औजार भी विकसित किए हैं I 6. मैं अब अच्छी तरह से ड्रा डाउन को प्रबंधित कर चुका हूं, क्योंकि मेरा प्राथमिक ध्यान केंद्रित "लॉटिंग लॉटिंग" पर हुआ था। अब मेरा मुख्य समस्या लाभ बढ़ने दे रही है। ट्रैफ़िक फैक्टोरक्वाट को सुधारना, आर सुधार करना: आर प्रगति चालू है ट्रेंड का अनुसरण करते समय संभावना का प्रबंधन करें सबसे पहले मैं मानता हूं कि आपके पास एक ठोस, साफ व्यापार योजना है I वैध द्वारा: इसका मतलब है कि यह आपको किनारे देता है स्पष्ट द्वारा: इसका मतलब है कि आप इसे बहुत आसानी से बिना जब व्यापार के सोच सकते हैं। ये मेरे लिए काम करता है: एक कदम: ध्यान लगाओ: मैं सिर्फ एक समय में केवल एक जोड़ी का व्यापार करता हूं। इससे मुझे कमोडिटी का एहसास होता है I एंपेप का एप महसूस करता है कि यह शायद आगे क्या करेगा दो कदम: एक सेटअप के लिए धैर्य: यदि आपने पर्याप्त कारोबार किया है, तो एक साफ चार्ट खोलें और चार्ट पर पिछले महीने के लिए किए गए सभी ट्रेडों को रखने के लिए MT4 इतिहास का उपयोग करें। आप ट्रेड amp पर ट्रेड खींच सकते हैं, यह आपको सब कुछ दिखाएगा यह स्पष्ट रूप से आपको प्रवेश, बाहर निकलने, एसएल amp टीपी और अंत में बाजार में क्या दिखाएगा। अब देखें कि आपने पिछले महीने क्या किया है आपको अपने पिछले महीने के कारोबार में एक दिन का विश्लेषण करना चाहिए मैं चाहता हूं कि आप अपने ट्रेडों और बाजार प्रतिक्रिया पर ध्यान दें। आप देखेंगे कि लाभ में भी बहुत सारी ट्रेडों में कोई ट्रेड नहीं था। आप यह भी देखेंगे कि एक महीने में आपके पास लगभग 15 ए ट्रेड्स होंगे। (Im एक दिन के व्यापारी एंबेडेड है जो मैं किस बारे में बात कर रहा हूं एच 1 में है, लेकिन यह उच्च समय सीमाओं में समान है, सिर्फ समय सीमा भी फैलती है) चरण तीन: दोहराएं चरण दो चरण चार: दोहराएँ चरण दो जब तक आप इसे मास्टर। । मैं चाहता हूं कि यह महसूस आपके बेहोश मन में गहरी हो जाए ताकि आप इसे हर भूरे रंग के सेलुल के साथ महसूस कर सकें। ट्रेडों से: मेरा मतलब है न्यूनतम ड्रॉ डाउन ऐप के साथ ट्रेड्स जो कि मुनाफे में तेजी से बढ़ रहा है, कभी भी पीछे नहीं आ रहा है। इससे आप में गहराई से निष्कर्ष आएगा: 1. सभी व्यापार व्यवस्थाओं को लेने की कोई जरूरत नहीं है। 2. अगर मैं केवल एक सेटअप करता हूं तो मुझे न्यूनतम ड्रा डाउन के साथ पर्याप्त लाभ होगा। निष्कर्ष को समझने के बाद और कुछ समय बीत जाने के बाद: - जीटी आप समझते हैं कि लालच एक अच्छी चीज है जो आपको सेटअप करते समय लालची हो जाती है। यही कारण है कि मुझे ए व्यापार पर अपने खाते में से 5 को खतरा होने की कोई समस्या नहीं है। कुछ समय से अधिक गुजरता है - जीटी अब आप समझते हैं कि आपको अपने जोखिम में वृद्धि नहीं करनी चाहिए, बल्कि अपने लाभ की बढ़ोतरी की अनुमति देना चाहिए। आप देखते हैं कि यदि आप इस एल्गोरिथम का पालन करते हैं और आपको इन चरणों में से प्रत्येक के बारे में महसूस करने के लिए समय देने की अनुमति दें gt आप बढ़ेंगे कारोबार से अधिक मज़ा amp उबाऊ हो जाएगा आशा है कि इससे आप सभी को एप को पढ़ने में मदद मिलेगी। ट्रेंड का अनुसरण करते समय संभावना का प्रबंधन करें यह बाजार की गलती है 8211 खोने का बाज़ार कभी भी गलती नहीं है 8211 यह हमेशा आपकी फॉल्ट है और केवल आप अपने नुकसान के लिए ज़िम्मेदार हैं। आपको ज्ञान की कमी है, आपको धैर्य की कमी है, आप शांत नहीं हैं दूसरों को दोष देने से रोकें 8211 आपका भविष्य आपके हाथों में है IMO हर व्यापारी को संभावनाओं में एक अभ्यास के रूप में व्यापार को गले लगाने की जरूरत है। ऐसा करो, और मेरा मानना ​​है कि आपकी सूची में बहुत सारे सामान गायब हो जाएंगे। अगर मैं एक उदाहरण के रूप में अपने आप का उपयोग कर सकता हूं I8217m एक प्रवृत्ति व्यापारी। जिस तरह से मैं वर्तमान में व्यापार करता हूं, मेरे पास दर्जनों छोटे नुकसान हैं, और बड़े विजेताओं के लिए अपेक्षाकृत कुछ माध्यम हैं मेरे पक्ष में जहां तक ​​संभव हो, बाधाओं को दूर करने में मदद करने के लिए, मैं वर्तमान समय में डी 1 डब्ल्यू 1 टाइमफ्रेम पर सबसे मजबूत ट्रेंडिंग जोड़ी का चयन करता हूं। फिर, बशर्ते कि मैक्रोइकॉनॉमिक कारक एक और 1-2 दिनों के लिए इन चाल को बनाए रखें, मैं 2 दिनों से अधिक समय जीतता हूं, मैं बड़ी जीतता हूं। यदि यह कदम तत्काल नष्ट हो जाता है, तो मेरे पास बहुत से छोटे नुकसान हैं दूसरे शब्दों में: 1. I8217m बहुत ही ताकत और मेरे दृष्टिकोण की कमजोरियों से परिचित: बाजार की स्थिति जो इसे जीतने के लिए होती है, और बाजार की स्थिति जो नुकसान का कारण बनती है तो जब यह खो देता है (हारता नहीं है, बीटीडब्ल्यू), आईटीओ 8217 नहीं बल्कि मेरी गलती है, यह 8217 केवल प्रतिकूल बाज़ार स्थितियों की अवधि के कारण सांख्यिकीय अस्थिरता है। नुकसान केवल मेरी गलती है, जब मैं अपनी योजना का पालन करने में विफल रहता हूं। 2. इससे भी अधिक महत्वपूर्ण बात, I8217ve खुद को संतुष्ट (कम से कम पर्याप्त रूप से, जो कि मैं व्यापार के स्तर के लिए), कि बाजार 8216 पसंदीदा तरीके से व्यवहार करता है 8217, लंबे समय तक पर्याप्त और अक्सर पर्याप्त के लिए, एक समग्र 8216एजी 8217 प्रदान करने के लिए। और अगर यह अंततः पता चला कि I8217m गलत है (केन्स के रूप में बहुत ही सावधानी से देखा गया: 8220 बाजार व्यापारी लंबे समय से विवेकपूर्ण 8221 रह सकता है, तो उससे अधिक अस्थिरता रह सकती है), तो मेरा छोटा आकार यह सुनिश्चित करता है कि समग्र गिरावट विपत्तिपूर्ण नहीं होगी। 3. क्योंकि मेरे पास इतने सारे नुकसान हैं, वे मेरे लिए दूसरी प्रकृति बन चुके हैं, और Ive ने व्यक्तिगत ट्रेडों के नतीजे से भावनात्मक रूप से विवाह नहीं किया। इसके अलावा, यह केवल नुकसान की संभावना है जो अंततः उत्पन्न होने वाले विजेताओं के लिए अवसर पैदा करता है। 4. थोड़ा सा विषय, लेकिन नुकसान को कम रखने का एक अच्छा स्पिन बंद है I Im किसी भी एक बंद काले हंस प्रकार की घटनाओं के खिलाफ संरक्षित, उदा। अनिर्धारित उच्च प्रभाव समाचार घोषणाएं मैं बस एक व्यापक स्टॉपलॉस सेट करके अपने नुकसान की एक बड़ी संख्या को समाप्त कर सकता हूं (वास्तव में, मैंने इस तरह से शुरू किया)। लेकिन इससे उस जीतने वाले ट्रेडों के आकार (आरआर) को कम किया जाएगा जिससे समग्र परिणाम कम लाभदायक होगा। या कम से कम उस 8217 के बारे में जो मेरे शोध और तिथि का अनुभव है, मुझसे कहता है। लाभ, जैसा कि मैं उन्हें देखता हूं, ये हैं: 1. वहां 8217 के लगभग कोई अनुमानित कार्य शामिल नहीं है, या कुछ भी करने की आवश्यकता है। बस पहले से सिद्ध योजना का पालन करें 2. मैंने इस बात पर भरोसा किया है कि समय के साथ-साथ सिस्टम मुनाफा देगा, बशर्ते मैं योजना का पालन करना जारी रखता हूं। अंत में, अनुशासन केवल आत्मविश्वास से हो सकता है। लाभ का वादा अनुशासित रहने के लिए अच्छा प्रेरणा प्रदान करता है। Let8217 अपनी सूची में प्रत्येक आइटम को देखें, और विचार करें कि दृष्टिकोण I8217ve का सुझाव कैसे प्राप्त किया जा सकता है उन पर काबू पाने में मदद कर सकते हैं: लालच 8212 वहाँ 8217, लालच के लिए कोई गुंजाइश नहीं है, बशर्ते मैं अपनी योजना का पालन करना जारी रखता हूं। बदला 8212 बदला लेने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि योजना में लाभ देने का वादा किया गया है (समय के साथ, मैं अपना बदला दूंगा)। मैं बाजार से बेहतर जानता हूं 8212 doesn8217t लागू है, क्योंकि वहाँ 8217 न्यूनतम अनुमानित कार्य या पूर्वानुमान शामिल है। I8217ll उन्हें दिखाता है 8212 मैं डॉन 8217 एक व्यापार एक्सप्लोरर चलाता हूं, या कुछ करीबी व्यापारिक मित्रों को छोड़कर किसी के साथ अपना प्रदर्शन साझा कर सकता हूं। इस तरह, वहाँ 8217s कोई अतिरिक्त तनाव किसी और को साबित करने की कोशिश कर रहा है। मुझे यकीन नहीं है कि 8212 को क्या करना है I8217t क्या करना है, मैं सिर्फ मेरी योजना का पालन करता हूँ मुझे 8212 कमाने के लिए एक अच्छा मौका नहीं मिला, मेरी योजना यह सुनिश्चित करती है कि मैं हर अवसर लेता हूं जो वह मान्य है। गोल संख्या 8212 मेरे लिए किसी भी प्रदर्शन के आंकड़ों पर ध्यान केंद्रित करने की कोई ज़रूरत नहीं है (वास्तव में, लक्ष्य निर्धारित करना आपके द्वारा दिए गए कारणों के लिए वास्तव में खराब विचार आईएमओ है) क्योंकि मेरी योजना समय के साथ-साथ मुनाफ़े देते हैं। सिर्फ एक बार 8212 हर सेटअपपौर्णि समानता के बराबर है, इसमें मुझे कोई वास्तविक विचार नहीं है, जो कि जीत के रूप में समाप्त होंगे, और जो नुकसान के रूप में होंगे I यह 8217s बाजार 8217s दोष 8212 नुकसान सबसे निश्चित रूप से नहीं मेरी गलती है मैं जानता हूं कि 8212 को कैसे व्यापार किया जाए, यह उद्धरण होता है, मुझे पता है कि एक किनारे पर पहुंचने वाली संभाव्यता-आधारित योजना को कैसे लागू किया जाए यहां 8217 में शीर्षहेरहाक 88 द्वारा एक उत्कृष्ट पोस्ट है। कि यह सब एक उच्च स्तर पर ले जाता है बेशक आपको एक प्रवृत्ति वाले व्यापारी होने की जरूरत नहीं है, जो एक सिद्ध योजना है। मैं कोरोजोडेंस सिस्टम से परिचित नहीं हूं, लेकिन इसके बारे में अच्छी बातें पढ़ा है Ive आईएमओ एक अच्छी प्रणाली पर्याप्त यांत्रिक होनी चाहिए ताकि दोनों अंकों के लिए 8212 ट्रेडिंग से अनुमान लगाए गए कार्य को समाप्त कर सकें और 8212 के बाहर निकल सकें और आखिरकार व्यापारी को व्यापार को संभावना में एक अभ्यास के रूप में स्वीकार करने की इजाजत दे, जो कि भावनात्मक फैसले के लिए सर्वोत्तम (या शायद) विशेषकर जब घाटे के सामयिक दृश्य अनिवार्य रूप से होते हैं। व्यावहारिक नियम

No comments:

Post a Comment